लखनऊ:

कोरोनावायरस (Coronavirus) के खतरे को लेकर केंद्र और राज्य सरकारें अपनी तैयारियां तेज करने में जुटी हैं. इसी के तहत आए दिन अधिकारियों के साथ बैठकों का दौर चल रहा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कोरोनावायरस को लेकर राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की झलक देखने को मिली. इस बैठक की एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें मुख्यमंत्री अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं और सभी अधिकारी एक-दूसरे से कुछ-कुछ दूरी पर बैठे हुए हैं. 

इससे पहले, बुधवार को 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में भी सोशल डिस्टेंसिंग का लाजवाब उदाहरण देखने को मिला था. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की जा रही है, उसमें पीएम मोदी के आसपास मंत्री एक सुरक्षित दूरी पर बैठे हुए नजर आ रहे थे. गृह मंत्री अमित शाह ने इस तस्वीर को ट्वीट भी है. उन्होंने लिखा- सोशल डिस्टेंसिंग आज समय की जरूरत है. हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं… क्या आप कर रहे हैं? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज हुई मंत्रिमंडल की बैठक की तस्वीर.” 

टिप्पणियां

पीएम मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए कहा था, “सोशल डिस्टेंसिंग कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए सबसे बड़ा और प्रभावी तरीका है. बहुत से लोग सोचते हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग सिर्फ कोरोना के मरीजों के लिए है. यह गलत है. सोशल डिस्टेंसिंग सभी के लिए है. यहां तक की प्रधानमंत्री के लिए भी.” 





Source link