अभी तक इस अस्पताल में कुल 18  कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी बढ़ रहे हैं. दिल्ली सरकार के अस्पताल दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट (Delhi State Cancer Institute) के एक डॉक्टर और 11 नर्सिंग ऑफिसर और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.  इससे पहले एक डॉक्टर और पांच नर्सिंग ऑफिसर पहले ही कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. कुल मिलाकर अभी तक इस अस्पताल में 2 डॉक्टर और 16 नर्सिंग  ऑफिसर ( कुल 18)  कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. सबसे पहले इस अस्पताल के एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव हुए. उस समय ऐसा कहा गया कि इन डॉक्टर के भाई यूके से आए थे जिनकी वजह से संक्रमण की हुआ है. लेकिन अब जब इतनी बड़ी संख्या में हॉस्पिटल का स्टाफ संक्रमित हो गया है तो डॉक्टरों के पास जवाब नहीं है. फिलहाल अस्पताल इस जांच में जुटा है कि आखिर यह संक्रमण इतना फैला कैसे. 

अस्पताल के 19 मरीजों का भी सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजा गया है जबकि मेडिकल स्टाफ के 45 लोगों को भी होम क्वारन्टीन किया गया है. इस अस्पताल में कैंसर के मरीजों का इलाज होता है, ऐसे में अस्पताल में एडमिट मरीजों को जल्द से जल्द दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट करके पूरे अस्पताल को सैनिटाइज करने की चुनौती है. अस्पताल ने ओपीडी पहले ही बंद कर रखी है. अस्पताल की कोशिश है कि भर्ती मरीजों को भी जल्द से जल्द दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया जाए. वहीं, देश में जारी कोरोना संकट से डॉक्टर भी अछूते नहीं हैं. देशभर में अबतक 50 से अधिक डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की खबर है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सोमवार शाम स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आंकड़े जारी किए गए जिनके अनुसार कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 4281 पर पहुंच गई है, वहीं अब तक इस खतरनाक वायरस की वजह से 111 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा 319  लोग इस वायरस के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. बात करें पिछले 24 घंटों की तो इस दौरान 28 लोगों की मौत और 704 नए मामले सामने आए हैं. कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन जारी है जो 14 अप्रैल तक चलेगा.

 



Source link